ऊर्जा प्रदाता स्विच करें – इलेक्ट्रिक पावर कंपनी

पर्दे के पीछे 03-Aug-2016 मध्‍यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने आठ माह के लक्ष्‍य को सिर्फ 113 दिन में अर्जित किया 132 केवी के 41 टावर एवं ट्रांसमिशन लाइन पुनर्स्‍थापित Rajasthan Electrical Inspectorate Rules, 2016
पुलिसवाले देखते रहे, कांवड़िए कार तोड़ते रहे सिंचाई
महिंद्रा ने 2010 में 16 अरब रुपये में रेवा कंपनी के खरीदा था.महिंद्रा द्वारा खरीदे जाने के बाद ये पहली कार है. रेवा प्रमुख चेतन मनी कहते हैं ये एक ‘गेम चेंजिंग’ कार है. पहले पेश की गई कार को ‘गोल्फ कार्ट’ कहा जाता था क्योंकि इसमें सिर्फ दो लोग बैठ सकते थे. अबमहिंद्रा रेवा ई2ओ में चार लोग बैठ सकते हैं और 10 कंप्यूटर इस कार की कार्यप्रणाली के संचालित करते हैं.
25 अगस्त 2018 ग्रेटर नोएडा 30 साल में 1 करोड़ रु की जरूरत, क्या करें! Right to Information
MLA Tilak Nagar, Volunteer Aap, Chairman of DDC(W), Member of SDMC, Chairman of GGS Hospital, VP AAP Delhi, Co Convener Aap Overseas, Chairman WAPTEMA, Business Español ख़बरें
श्रेढ़ी जनरल नॉलेज Show Full Articleं मनोरंजन1641 छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के वकील अमृतो दास सरकारी कार्रवाई को हास्यास्पद बताते हुए कहते हैं कि कार्रवाई सरकार को करनी है, अदालत को नहीं.
अनुष्का शर्मा के इन 10 मीम्स ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, कंट्रोल नहीं होगी हंसी FOLLOW US 04 एल एंड टी स्पेशल स्टील्स एंड हैवी फोर्जिंग्‍स प्राइवेट लिमिटेड (सीआईएन – U27109MH2009PTC193699) 30 नवंबर, 2009 एनपीसीआईएल व एल एंड टी (26:74 इक्विटी) भारतीय व वैश्विक न्‍यूक्लियर कार्यक्रमों, प्रसंस्‍करण संयंत्रों, बिजली, समुद्री जहाज निर्माण व अन्‍य भारी अभियंत्रण उद्योगों की घरेलू व अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की आवश्‍यकताओं की पूर्ति के लिए स्‍टील गलन कारखाना, फोर्ज कारखाना, मशीनिंग कारखाना व ताप उपचार सुविधाओं की स्‍थापना सहित एक एकीकृत भारी फोर्ज सुविधा की स्‍थापना करना तथा इनगोट्स, सेमीज़ व अन्‍य स्‍टील उत्‍पादों का विनिर्माण, बिक्री व आपूर्ति। और जानें…

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हुई भारी चूक..! वन मंत्री ने फहरा दिया उल्टा झंडा…!! खबर एक्सक्लूसिव वीडियो के साथ
अनुराग बोले-मोदी ने भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसकर देश को दी नई दिशा technology18 hours ago
होम ›› 801-1200 यूनिट (8.10 रुपये की जगह 7 रुपये प्रति यूनिट) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में काफी काम हुआ है। संसाधन सीमित हैं, पर सुधार जारी है और इसकी बदौलत ही बिहार नई ऊंचाइयों को छुएगा। अब ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि पूरे देश में बिजली दर एक हो।
May 28, 2018 राजस्थान अपना खाता, खसरा खतौनी, ऑनलाइन जमाबंदी नकल प्राप्त करें प्रोमोशनल एसके अग्रवाल ने कहा कि यूपी में बिजली दरों में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यूपी में करोड़ों नए उपभोक्ता जुड़ने जा रहे हैं इसके लिए बिजली की दरों में वृद्धि किया गया है। ग्रामीण इलाकों में हमे ज्यादा नुकसार हो रहा था। इसकी भरपाई के लिए हमने यहां भी बिजली की दरों में बढ़ोतरी की है।
Times of India| Economic Times | iTimes|Marathi News | Bangla News | Kannada News| Gujarati News | Tamil News | Telugu News | Malayalam News | Business Insider| ZoomTv | BoxTV| Gaana | Shopping | IDiva | Astrology | Matrimonial | Breaking News
बिहार में बिजली कंपनी जरूरत के मुताबिक साल दर साल बहाली निकाल रही है. कंपनी ने 2015 में भी 1066 पदों पर बहाली निकाली थी. हालांकि इस बार 1200 गैर तकनीकि पदों पर बहाली निकाली जाएगी. जिसका टेंडर अभी किया जाना बांकी है. बिजली विभाग में जॉब सृजन से युवाओं में जोश बरकरार है. हर साल निकल रही वैकेंसी से युवाओं की उम्मीद बढ़ी है.
महंगी बिजली का हल निकालने की दिशा में ऊर्जा मंत्रालय ने 17 जुलाई को जारी किए गए मेरिट ऑर्डर पर एक अगस्त तक सीईआरसी, सीईए और राज्यों के ऊर्जा सचिवों से राय मांगी थी। इसमें थर्मल ऊर्जा उत्पादन तथा शेड्यूलिंग के नियमों में ढील देने को लेकर ज्यादातर ने सकारात्मक पक्ष पेश किया। जवाब सकारात्मक होने की वजह बिजली कंपनियों की लागत में कमी और एकरूपता बताई जा रही है। सरकार इस व्यवस्था को ट्रायल के आधार पर एक साल के लिए लागू कर सकती है, उसके बाद पुनर्विचार कर आगे कदम बढ़ाएगी। 
State News Last update: 10 hours ago बिहार सरकार Energy Efficient Star Rated Power Inverters in India गाइड अभिषेक राणा बोले-मोदी सरकार ने लाखों युवाओं को दिया बेरोजगारी का तोहफा
एक आईएसओ 9001 : 2015 प्रमाणित कंपनी लो टेंशन (इंस्टोलेशन बेस्ड)  5.50  6.50
अब दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने पर एक रुपये, 201 से 400 यूनिट तक 1.45 रुपये, 401 से 800 यूनिट तक 0.80 रुपये, 801 से 1200 तक 1.10 रुपये और 1200 से अधिक यूनिट तक 1 रुपये प्रति यूनिट की बचत होगी.
बारां 21-Aug-18 11:18 22-Aug-18 11:51 पढ़िए आज का अखबार अमानवीय! हरियाणा में बकरी से 8 लोगों ने किया … मीटर/रिले बता दें कि बिहार में इससे पहले बिजली कंपनी ने साल 2016 के सितम्बर में 1033 पदों पर बहाली निकाली थी. इसमें कनीय अभियंता, आईटी मैनेजर, सहायक ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे.
Bijnor Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST GYM में रखें इन बातों का ध्यान , वर्कआउट का…
BBC iD Cosmopolitan क्यों सही नहीं है पॉपुलर कोर्स का चयन? ये हैं अहम कारण
10 Aug 2016, 11:21AM IST सबसे ज्यादा पढ़े गए फाइनेंशियल प्लानिंगनिवेशटैक्सरिटायरमेंटबीमा
अस्पताल में नवजात की मृत्यु को दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के स्थानीय नेता अभिनव सिंह का कहना है कि बच्चे की मौत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से हुई तथा परिजनों को गलत प्रमाण पत्र भी दिया गया, इसलिए दोनों ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए दोषी कर्मी और डॉक्टर पर कार्रवाई होनी चाहिए। सिविल सर्जन बनदेवी झा ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।
Canada 21212 (any) उन्नत ज्योति बाय अफोर्डेबल एलईडीज फॉर ऑल(उजाला) सूचना प्रौद्योगिकी और गवर्नेंस विभाग के अंतर्गत संचालित झारखंड इनोवेशन लैब का नाम बदलकर अटल इनोवेशन लैब किया गया
उत्तर प्रदेश सरकार भारत2 मिनट 24.5 C गुरुकुल कृषि निर्देशिका 28 जुलाई 2018 बिज़नस पहली बार दिखी अमेजन जनजाति
ऊर्जा स्विच करें – विद्युत कैसे बचाएं ऊर्जा स्विच करें – व्यापार बिजली दरें ऊर्जा स्विच करें – सस्ता बिजली बिल

Legal | Sitemap

10 thoughts on “ऊर्जा प्रदाता स्विच करें – इलेक्ट्रिक पावर कंपनी”

  1. एक साल बाद हटा नल कनेक्शन लेने पर बैन, 110 आवेदन आए
    रायगढ। मेडिकल कॉलेज रोड तरफ धनवा डेरा गांव में बीती…
    ट्रैनिंग मटेरियल- बी0एल0ओ0/इ0र0ओ0
       English
    MOHAMMED KASIM‏ @kasim12a Jun 6

  2. Asian Games 2018 : सातवें दिन किन खेलों में मेडल की उम्मीद, जानिए पूरा शेड्यूल
    हाईकोर्ट ने यह फैसला इंडिपेंडेंट पावर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने वित्त सचिव से पावर प्रोड्यूसर्स की शिकायतें सुनने को कहा है। अदालत ने वित्त सचिव से इन दिक्कतों के समाधान की संभावना तलाशने को भी कहा है।
    वैद्युत उपस्कर प्रौद्योगिकी प्रभाग (ईएटीडी)
    Employee Corner
    Spotlight
    New 52Wk Low
    स्रोत: राष्ट्रीय उजाला डैशबोर्ड एवं  पत्र सूचना कार्यालय

  3. मनीकंट्रोल पर और देखिए
    दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेग्युलेटरी कमिशन (डीईआरसी) से जानकारी नॉर्थ दिल्ली रेजिडेंट्स वेलफेयर फेडरेशन ने मांगी थी। आरटीआई में डीईआरसी से बीएसईएस की दोनों कंपनियों और टाटा पावर के बारे में पूछा गया था। जानकारी मांगी गई थी कि इन कंपनियों ने इस साल अप्रैल, मई और 20 जून तक कितनी बिजली खरीदी। इसकी कीमत पर और किन-किन पावर जेनरेशन कंपनियों से बिजली खरीदी गई और किस रेट्स पर कंस्यूमर्स को बिजली दी गई। हालांकि, डीईआरसी की ओर से जो जवाब मिला उसमें टाटा पावर ने अपना रिप्लाई नहीं दिया।
    मुद्रा योजना के तहत 2017-18 में औसतन 52,700 रुपये लोन के तौर पर लिए गए हैं.
    1:55
    महीने भर के
    गाइड
    Rajasthan Police Constable Result 2018: रिजल्ट के और लिंक हुए एक्टिवेट
    Fact Finding Reports
    सामान्य जानकारी
    ट्रेन में घोड़ा लेकर चढ़ गया नौजवान, सारे मुसाफ‍िर रह गए हैरान
    उ वि औद्योगिक सेवा 2 8.69 0.35 8.34 9.15 7.48

  4. SAIFI/SAIDI
    गाजीपुर
    आम आदमी पर गिरी ‘बिजली’
    POPULAR CATEGORY
    लालू को दोहरा झटका, चारा घोटाले में खुद जाएंगे जेल, रेलवे टेंडर की धांधली में परिवार पर चार्जशीट

  5. सभी संयंत्र
    वीडियो
    दिशानिर्देश / संकल्पों / अधिसूचनाएं
    ताज़ा ख़बर
    हुंडई ने जारी किया AH2 (सैंट्रो) का रेंडर डिजाइन
    अधिक देखें
    Prices| Financials | Company Info | Reports | News | Competitors

  6. वर्ल्ड बैंक के मुताबिक भारत में निष्क्रिय खातों की संख्या 48 फीसदी है जो कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है. ये विकासशील देशों के औसत आंकड़े 25 फीसदी से लगभग दोगुना है.
    जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी के विरोध में महिलाओं ने बुधवार को  प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन पार्षद राखी गौतम के नेतृत्व में किया गया। सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने बीएसएनल सर्किल से बिजली ऑफिस तक रैली निकाली। इस दौरान महिलाएं कपड़े धोने में उपयोग आने वाला धोवना लेकर जमकर नारेबाजी करती रहीं। यह रैली जब बिजली कंपनी के ऑफिस पहुंची तो इन महिलाओं ने बिजली कर्मचारियों को गुलदस्ते भेंट किए।
    Home|About Us|Disclaimer|Contact Us|Privacy Policy|All Authors|All Categories
    Leaders
    बेगूसराय में फांसी पर झूला युवक, वीडियो फेसबुक पर लाइव हो रहा था July 2, 2018
    हाल की घटनाएँ

  7. तेलंगाना
    ArchiveNews
    तेंदूपत्ता संग्राहकों को 494 करोड़ रूपये का मिलेगा बोनस, मुख्यमंत्री श्री चौहान मण्डला से करेंगे शुभारंभ 24/08/2018
    Similar Posts
    JdVVNL Systems
    छत्तीसगढ़ सरगुजा पावर लिमिटेड
    Top Gainers

  8. कंपनी ने कुल खर्च के लिए 16,900 करोड़ की मांग की है. इसमें नॉर्थ बिहार कंपनी ने 7200 करोड़ तो साउथ बिहार कंपनी लिमिटेड ने 9700 करोड़ की मांग की है. कंपनी ने अपने प्रस्ताव में दो तरह की टैरिफ सौंपी है. एक में कंपनी ने कहा है कि राज्य सरकार के अनुदान के बिना अगर शत-प्रतिशत खर्च की बात है तो उसमें 51 फीसदी से लेकर 120 फीसदी तक बिजली दर में वृद्धि की आवश्यकता होगी. लेकिन कंपनी ने कहा है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष 2017-18 में राज्य सरकार ने 2952 करोड़ का अनुदान दिया है. मुंबई वालों ध्यान से सुन लो! बिहार में उत्पादित बिजली से दौड़ती हैं मुंबई की लोकल ट्रेनें
    बूंदी
    एलपीजी की खपत में 2014-15 और 1015-16 के बीच 10.5 फीसदी और 9 फीसदी का इजाफा देखा गया है वहीं उज्ज्वला योजना शुरू होने के बाद 2016-17 और 2017-18 में एलपीजी की खपत में वृद्धि दर 10.1 फीसदी और 8 फीसदी देखी गई है जो कि योजना शुरू होने से पहले के बराबर ही है.
    जीवन में ऐसी घटनाएं कालसर्प दोष के लक्षण हैं
    भारत सरकार द्वारा विकसित और होस्ट किया गया
    सच साबित हुए PM मोदी! गाजियाबाद में बन रही ‘गटर गैस’ से चाय
    पोषाहार

  9. September 2017
    क्रिकेट खबरें
    आधा दर्जन गांव में ब्लैक आऊट
    मुख्य पृष्ठ
    कॉर्पोरेट्स | IANS | Updated: July 23, 2018 15:27 IST
    खन्ना
    राजस्‍थान
    Raise your voice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *